Public News Live

Jaipur news: 11वीं की छात्रा ने की आत्महत्या सुसाइड नोट में महिला टीचर के बारे में लिखी यह बातें

राजस्थान की राजधानी जयपुर के भांकरोटा पुलिस थाना इलाके में बीते दिनों नाबालिग 11वीं की छात्रा ने पहले हाथ की नस को काटा फिर पंखे से लटककर आत्महत्या ली.

Rajasthan News: राजस्थान की राजधानी जयपुर के भांकरोटा पुलिस थाना इलाके में बीते दिनों नाबालिग 11वीं की छात्रा ने पहले हाथ की नस को काटा फिर पंखे से लटककर आत्महत्या ली. मामले में मृतका के पिता ने रविवार को भांकरोटा थाने में स्कूल की एक टीचर के खिलाफ प्रताड़ित करने का मुकदमा दर्ज करवाया है. पिता ने रिपोर्ट के साथ एक सुसाइड नोट भी पेश किया है, जिसमें लिखा है कि स्कूल के हेड मास्टर की पत्नी की वजह से मैंने ये कदम उठाया है. मैंने सब काम छोड़ दिए. फिर भी पूरी स्कूल में बच्चों के सामने मेरी बेइज्जती करती रहती है.

स्कूल टीचर पर दर्ज कराया गया है मुकदमा
जयपुर भांकरोटा थाने के थानाधिकारी रविन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि इस संबंध में मृतका बजरंग वाटिका निवासी 17 वर्षीय छात्रा के पिता ने रविवार को स्कूल टीचर के खिलाफ प्रताड़ित करने का मुकदमा दर्ज कराया गया है. परिजनों की तरफ से मिले सुसाइड नोट की एफएसएल जांच के लिए जब्त कर लिया गया है. इस मामले में अभी जांच जारी है जो भी दोषी होगा उस पर कार्रवाही की जायेगी.

मानसिक रूप प्रताड़ित थी छात्रा
गौरतलब है कि बिन्दायका स्थित लक्की पब्लिक स्कूल में 11वीं की संगीता ने शनिवार को फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. उसके बाद परिजनों ने गेट तोड़कर पास के निजी अस्पताल ले गए, जहां से पीडिता को रेफर कर दिया गया, जिसके बाद परिजनों ने पीडिता को दूसरे अस्पताल ले गए, वहां से चिकित्सकों ने एसएमएस हॉस्पिटल रेफर कर दिया. एसएमएस हॉस्पिटल पहुंचने के बाद छात्रा को मृत घोषित कर दिया गया.

पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया. पिता ने आरोप लगाया कि मैडम ने बच्ची की लज्जा पर अभद्र टिप्पणी की जिसके बाद संगीता ने मानसिक प्रताड़ित होकर ये कदम उठाया. सत्यनारायण यादव का कहना है कि अभी तक हमारी स्कूल की जांच में इस तरह की कोई बात सामने नहीं आई है. अब अगर परिजनों ने मुकदमा दर्ज करवाया है तो पुलिस जांच करके कार्रवाई करें. उन्होंने कहा कि बच्ची पिछले कई सालों से स्कूल में पढ़ रही थी. उसने ऐसा कदम क्यों उठाया, इसके बारे में कुछ नहीं कह सकते. जांच में दोषी होंगे तो सजा दिलाई जाएगी.

publicnewslive
Author: publicnewslive

[the_ad id="228"]

इन्हे भी जरूर देखे