Public News Live

school

स्कूल वाहनों की फिटनेश न करने वाले प्रबंधको पर होगा केश

स्कूल वाहनों की फिटनेश न करने वाले प्रबंधको पर होगा केशschool अयोध्या 

अयोध्या : बार बार नोटिस के बाद भी स्कूली वाहनों की फिटनेश न करने वालो को लेकर अब परिवहन बिभाग सख्त हो गया है । बिभाग ने चेतावनी दी है की अब स्कूलकी वाहनों की फिटनेश न करने वाले स्कूल प्रबंधको पर एफआईआर दर्ज कराइ जायेगी और मान्यता समाप्ति की भी अनुसंसा की जाएगी ।

राहत के लिए बिभाग की ओर से विशेष कैंप भी लगाया जा रहा हैं सहायक संभागीय परिवहन आयुक्त आरपी सिंह ने शुक्रवार को बताया की स्कूली वाहनों के फिटनेश  कराने के लिए बार-बार निर्देश दिए गए ।

स्कूल वाहनों की फिटनेश न करने वाले प्रबंधको पर होगा केश

वर्तमान में भी लगभग 200 स्कूली बसों का फिटनेश नहीं कराया गया हैं । उन्होंने बताया है की फिटनेश समाप्तं 251 स्कूली वाहनों का पंजीयन चिन्ह 6 माह के लिए निलंबित किया गया हैं । इस सम्भन्ध में जिला विद्यालय निरीक्षक व जिला बेशिक शिक्षा अधिकारी के जरिये भी स्कूलों को सूचित किया गया हैं । इसके बाद भी अभी तक प्रभंधक चेत नहीं रहे हैं । उन्होंने कहा की यह स्कूल प्रबंधको के उपेक्षा व बच्चो के जान-माल को गंभीरता न होना दर्शाता हैं । बताया की परिवहन मंत्री के आदेश के अनुपालन में यदि बिना फिटनेश के वाहन संचालित पाया जाता हैं तो ऐसे प्रबंधको के विरुद्ध प्रथम सूचना दर्ज कराते हुवे उनके स्कूल ली मान्यता समाप्त के लिखा जायेगा । उन्होंने बताया की इसलिए संभागीय परिवहन कार्यालय में 27 और 28 जून को विशेष कैंप का आयोजन किया जा रहा हैं जिसमे आनलइने तारीख लेकर स्कूली वाहनों की फिटनेश करा सकते हैं ।

वाहनों का फिटनेश न करने पर होगा केश जिनका भी नहीं हुवा है वो अपना जल्दी करा ले 

publicnewslive
Author: publicnewslive

[the_ad id="228"]

इन्हे भी जरूर देखे