Public News Live

16 जून से गर्मी से मिलेगी निजात:मौसम में बदलाव के साथ कुछ हिस्सों में बारिश की भी संभावना

16 जून से गर्मी से मिलेगी निजात:मौसम में बदलाव के साथ कुछ हिस्सों में बारिश की भी संभावना

अयोध्या

======= पूर्वी उत्तर प्रदेश समेत पूरे प्रदेश भीषण लू का प्रकोप जारी है। ऐसे में भीषण गर्मी से जूझ रहे लोगों को मानसून का बेसब्री से इंतजार है। मौसम विभाग ने दावा किया है कि गर्मी का यह प्रकोप 16 जून तक बने रहने की संभावना है। इसके बाद मानसून में बदलाव देखने को मिलेगा। जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है। अयोध्या में आज सुबह से मौसम सुहाना है। सुबह हल्की धूप निकली, हालांकि जैसे- जैसे दिन बढ़ता गया, वैसे ही तापमान का पारा भी चढ़ता गया।
मौसम विभाग के अनुसार 16 जून के बाद प्री मानसून के चलते पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में गरज के साथ बारिश हो सकती है। इसके साथ ही तेज हवा चलने की उम्मीद है, लेकिन 15 जून से पहले गर्मी से कोई बड़ी राहत मिलने की संभावना नहीं है। तापमान सामान्य से अधिक बना रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार अगले चार दिन तक अधिकतम तापमान में किसी खास बदलाव की संभावना नहीं है। मौसम विभाग के अनुसार अयोध्या, अंबेडकरनगर, अमेठी, सुल्तानपुर, गोंडा, बस्ती, सुल्तानपुर समेत पूर्वी उत्तर प्रदेश में आगामी चौबीस घंटे में पूर्वी उत्तर प्रदेश में आंशिक, हल्के वादल छाए रहेंगे।
पूर्वी उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए राहत की खबर है। 16 जून के बाद आसमान से बादलों के छाने और हवा के रूख में परिवर्तन हाने से लू से छुटकारा मिल जाएगा। तापमान में भी कमी आएगी। आचार्य नरेंद्र देव कृषि प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के मौसम विभाग के डॉ अमर नाथ मिश्र ने बताया कि 14 जून के बाद मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। आसमान में बादल छाएंगे और इस दौरान तेज हवाएं भी चलेंगी। प्री मानसून के चलते कुछ इलाकों में तेज हवाओं के साथ गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं।

publicnewslive
Author: publicnewslive

[the_ad id="228"]

इन्हे भी जरूर देखे