Public News Live

15 अप्रैल को देश के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू आएंगे अयोध्या जानें क्या है खास

लखनऊ: देश के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू 15 अप्रैल को लखनऊ आएंगे.इसके बाद प्रेसीडेंशियल ट्रेन से अयोध्या में रामलला के दर्शन करने के लिए रवाना होंगे. लखनऊ से अयोध्या का सफर उपराष्ट्रपति की ट्रेन दो घंटे में पूरा करेगी. सुबह नौ बजे चारबाग रेलवे स्टेशन से ट्रेन रवाना होगी और 11 बजे अयोध्या रेलवे स्टेशन पहुंच जाएगी. वहां पर उनका स्वागत किया जाएगा.
उपराष्ट्रपति के आगमन के मद्देनजर राजधानी के चारबाग रेलवे स्टेशन पर मुस्तैदी बढ़ा दी गई है. पुलिस अधिकारी लगातार बैठक कर स्टेशन की हर गतिविधि पर नजर रख रहे हैं. पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई जा रही है. साथ ही आलाधिकारी रेलवे स्टेशन का जायजा भी ले रहे हैं.
देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के बाद अब उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू भी प्रेसीडेंशियल ट्रेन से लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन से अयोध्या रेलवे स्टेशन का सफर तय करेंगे. अयोध्या पहुंचने के बाद वह भगवान राम की नगरी में रामलला के दर्शन करेंगे. उपराष्ट्रपति लखनऊ आ रहे हैं लिहाजा, लखनऊ मंडल के मंडल रेल प्रबंधक हर पल रेलवे की तरफ से तैयारियों को लेकर संजीदगी दिखा रहे हैं.
रविवार को रेलवे के अधिकारियों के साथ ही पुलिस के आला अधिकारी, जीआरपी और आरपीएफ के अधिकारियों ने जवानों के साथ चारबाग रेलवे स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्था को परखा. कमियों को दूर किया जा रहा है. रेलवे के अधिकारी बताते हैं कि चूंकि राष्ट्रपति लखनऊ से अयोध्या के लिए प्रेसीडेंशियल ट्रेन से जाएंगे लिहाजा, पटरी पर नजर रखने के लिए जीआरपी और आरपीएफ के जवानों की तैनाती की जा रही है. संबंधित पुलिस थानों की पुलिस भी पटरी पर नजर रखेगी. स्टेशन को भी छावनी में तब्दील किया जा रहा है.
अयोध्या में रामलला के दर्शन के बाद उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू वाराणसी के लिए रवाना होंगे. वहां वह बाबा विश्वनाथ के दर्शन करेंगे. अयोध्या से दोपहर ढाई बजे उपराष्ट्रपति की ट्रेन वाराणसी के लिए रवाना होगी.

publicnewslive
Author: publicnewslive

[the_ad id="228"]

इन्हे भी जरूर देखे