Public News Live

हैरिंग्टनगंज में चोरों का गिरोह सक्रिय, पुलिस की कार्यशैली पर उठ रहे सवाल

हैरिंग्टनगंज में चोरों का गिरोह सक्रिय, पुलिस की कार्यशैली पर उठ रहे सवाल
➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖

हैरिंग्टनगंज_अयोध्या

=============== इनायतनगर थाने के हैरिंग्टनगंज पुलिस चौकी क्षेत्र में चोरों का गिरोह सक्रिय हो गया है। आये दिन चोरी की घटनाएं हो रही हैं। पुलिस एक भी घटना का पर्दाफाश नहीं कर पा रही है। यही वजह है कि लोग अब पुलिस चौकी पर चोरी की घटनाओं की सूचना देने से भी कतराने लगे हैं। हालांकि लोगों को मिल्कीपुर के नवागत पुलिस क्षेत्राधिकारी सत्येंद्र भूषण त्रिपाठी से उम्मीद जगी है। क्योंकि बगल के बीकापुर सर्किल में उन्होंने अपनी तैनाती के समय खुद सक्रियता दिखाते हुए अपराधियों के कई गिरोहों पर कार्यवाही की थी।
बताते चलें कि अभी चंद दिनों पूर्व हैरिंग्टनगंज पुलिस चौकी क्षेत्र के परसपुर सथरा में पंचायत भवन का ताला तोड़कर चोरों ने लाखों का सामान पार कर दिया। यही नहीं पाराताजपुर कम्पोजिट विद्यालय का ताला तोड़ कर चोरों ने लाखों का सामान पार कर दिया। पुलिस ने एफआईआर दर्ज किया, लेकिन खुलासा नहीं कर पाई। रेवतीगंज में कई चोरी की घटनाएं हो गई। एक का भी खुलासा पुलिस नहीं कर पायी।

https://www.publicnewslive.in/?p=2012 इन्हें जरूर पढ़ें


हैरिंग्टनगंज की साप्ताहिक बाजार से दर्जनों मोबाइल चोरी हो चुके हैं। पीड़ित पुलिस चौकी पर तहरीर देकर घटना के खुलासा की उम्मीद करते हैं, लेकिन पुलिस तहरीर को रद्दी की टोकरी में डालकर मामले की इतिश्री कर देती है। अभी पिछले महीने हैरिंग्टनगंज कस्बे के चिखड़ी मोड़ पर प्रमुख व्यवसायी की दुकान से नकद दो लाख 95 हजार रुपए की चोरी हुई थी। जिसमें पुलिस ने एफआईआर भी दर्ज किया। लेकिन कार्यवाही के नाम पर कुछ नहीं हुआ। इसके अलावा हैरिंग्टनगंज के प्रमुख व्यवसायी देवेंद्र पांडे का 13 हजार रुपए का मोबाइल साप्ताहिक बाजार से चोरी हो गया। पलिया लोहानी के श्री निवास दूबे का तीस हजार रुपए कीमत का मोबाइल इसी साप्ताहिक बाजार से चोरों ने पार कर दिया। इसके अलावा इस साप्ताहिक बाजार से दर्जनों महंगे मोबाइल चोरी हो चुके हैं। पीड़ितों ने पुलिस को तहरीर दिया लेकिन पुलिस बाजार झांकने तक नहीं गई। इसके अलावा स्कूलों में सरकारी इमारत का ताला तोड़कर लाखों की चोरी हुई है। एक का भी पुलिस पर्दाफाश नहीं कर पाई है। आए दिन छोटे व्यापारी के मोबाइल राह चलते छीन लिए जा रहे हैं, लेकिन अपराधियों पर कार्यवाही नहीं हो रही है।
चर्चा है कि हैरिंग्टनगंज पुलिस राजस्व के मामले में कुछ ज्यादा ही लुफ्त लेती है और अपराधों पर ध्यान कम देती है। यही वजह है कि अभी तीन दिन पहले हैरिंग्टनगंज चौकी इंचार्ज को एसएसपी की कड़ी फटकार भी सुननी पड़ी थी। लेकिन इसके बावजूद हैरिंग्टनगंज पुलिस की कार्यशैली में कोई बदलाव नहीं दिखाई दे रहा है।
हालांकि लोग चर्चा कर रहे हैं कि मिल्कीपुर के नवागत पुलिस क्षेत्राधिकारी सत्येंद्र भूषण त्रिपाठी की सक्रियता से अपराधों पर अंकुश लग सकता है। फिलहाल नवागत सीओ ने मिल्कीपुर सर्किल में अपराधों की समीक्षा कर अपराधियों पर नकेल कसने का कार्य शुरू कर दिया है। सीओ ने सोमवार की शाम हैरिंग्टनगंज पुलिस चौकी के सामने चेकिंग लगवाकर आने जाने वालों को सड़क सुरक्षा के नियम बताते हुए अपराधियों पर कार्रवाई का निर्देश दिए हैं।

publicnewslive
Author: publicnewslive

[the_ad id="228"]

इन्हे भी जरूर देखे