Public News Live

सुलतानपुर: विवादित जमीन को लेकर की जा रही कार्रवाई से आक्रोशित महिला ने लेखपाल को पीट दिया। घटना सदर तहसीलदार बिदुषी सिंह के सामने हुई। इससे तहसील परिसर में अफरा-तफरी का माहौल बना रहा।

सुलतानपुर: विवादित जमीन को लेकर की जा रही कार्रवाई से आक्रोशित महिला ने लेखपाल को पीट दिया। घटना सदर तहसीलदार बिदुषी सिंह के सामने हुई। इससे तहसील परिसर में अफरा-तफरी का माहौल बना रहा।

बताया जाता है कि नरही गांव निवासी रमाशंकर का करीब 40 साल पहले देहांत हो गया। इसके बाद उनकी पत्नी बेटी सुषमा देवी के साथ दूबेपुर विकासखंड के कचनावां निवासी रिश्तेदार के यहां रहने लगीं। यहीं से बेटी की शादी कुड़वार के तिलक तिवारी का पुरवा में कर दी। सुषमा पैतृक जमीन में हिस्सा चाहती हैं। उनका कहना है कि गांव के राधेश्याम द्वारा परिवार के हिस्से की जमीन पर कब्जा कर लिया गया है। दो दिन पूर्व उन्होंने उक्त जमीन पर मिट्टी पटवा दी। दूसरे पक्ष ने इसकी शिकायत धम्मौर पुलिस व राजस्व कर्मियों से की। रविवार को पुलिस कर्मियों की मौजूदगी में मिट्टी हटवा दी गई। इस कार्रवाई से महिला खिन्न थी। सोमवार को तहसीलदार ने लेखपाल व सुषमा को अपने चैंबर में बुलाया था। आरोप है कि पूछताछ के दौरान महिला ने लेखपाल विजय शुक्ल के गाल पर चाटा जड़ दिया। चप्पल से भी पीटने की बात भी कही जा रही है, लेकिन इसकी पुष्टि नहीं हो रही है। तहसीलदार का कहना है कि बातचीत के दौरान महिला ने लेखपाल को थप्पड़ मार दिया। कोतवाल राम आशीष उपाध्याय ने बताया कि आरोपित महिला के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर ली गई है। महिला ने दी आत्मदाह की धमकी जिस महिला पर लेखपाल की पिटाई का आरोप लगा है, उसने डीएम को पत्र देकर दारोगा नरेन्द्र बहादुर सिंह, सिपाही हीरामन व लेखपाल विजय शुक्ल पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है। इनके विरुद्ध 24 घंटे के भीतर कार्रवाई न होने पर सुषमा ने डीएम आफिस के सामने आत्मदाह करने की धमकी दी है। चर्चा में सदर तहसील, नहीं होती कार्रवाई भ्रष्टाचार और भू-माफिया से गठजोड़ को लेकर सदर तहसील इन दिनों चर्चा में है। गत दिनों एक लेखपाल को घूस लेते एंटी करप्शन टीम ने रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया था। वहीं, अब लेखपाल की पिटाई का मामला सामना आया है। इससे पहले भी तहसील के अधिकारियों पर गंभीर आरोप लग चुके हैं, लेकिन किसी की जवाबदेही नहीं तक की जा रही है।

publicnewslive
Author: publicnewslive

[the_ad id="228"]

इन्हे भी जरूर देखे