Public News Live

सिटी Wi-Fi से जुड़ेगी रामनगरी: धार्मिक पर्यटन का केंद्र बन रही रामनगरी में पर्यटकों को मिलेगी फ्री Wi-Fi की सुविधा

अयोध्या

उत्तर प्रदेश की धर्मनगरी अयोध्या में राम जन्मभूमि परिसर में प्रभु श्रीराम का भव्य मंदिर निर्माण के साथ आए दिन पर्यटकों की संख्या बढ़ती जा रही है।
जिसे लेकर योगी सरकार और स्थानीय प्रशासन ने कमर कस ली है। ऐसे में रामनगरी आने वाले पर्यटकों को आधुनिक सुविधाएं मुहैया करने के लिए अब नगर निगम सिटी वाई-फाई की सुविधा लगाने जा रहा है। जिससे स्थानीय लोगों के साथ यहां आने वाले पर्यटकों को मुफ्त वाईफाई की सुविधा मिल सकेगी।
बता दें कि धार्मिक पर्यटन का केंद्र बनने की ओर अग्रसर रामनगरी सिटी वाई-फाई से भी जुड़ेगी। शासन के निर्देशानुसार अयोध्या में निशुल्क वाईफाई सुविधा उपलब्ध होगी। योजना के तहत हुए अध्ययन के बाद नि शुल्क वाई-फाई सुविधा प्रदान करने के लिए रामनगरी में चार स्थानों को चिन्हित किया गया है। नगर निगम के सहायक अभियंता आर के तिवारी के अनुसार अयोध्या हनुमानगढ़ी, पौराणिक स्थल गुप्तार घाट, नया घाट एवं अयोध्या रेलवे स्टेशन को सिटी वाई फाई के लिए चिन्हित किया गया है। सुरक्षा कारणों से रामजन्मभूमि क्षेत्र को वाई-फाई योजना में शामिल नहीं किया गया है।
नगर निगम की इस योजना को टेक्नोसिस सिक्योरिटी सिस्टम प्राइवेट लिमिटेड मूर्त रूप प्रदान करेगा। सिटी वाई-फाई का प्रयोग अयोध्या में पहली बार हो रहा है। वाई-फाई उपलब्ध कराने के लिए स्थान तय करने में इस बात का ध्यान रखा गया है कि जहां पर्यटकों का आवागमन अच्छी संख्या में होता हो। अयोध्या हनुमानगढ़ी एवं गुप्तारघाट ऐसे स्थान हैं, जहां पर्यटक एवं श्रद्धालु बड़ी संख्या में आते हैं। अयोध्या मे पर्यटक के साथ ही अवध विश्वविद्यालय, साकेत महाविद्यालय समेत अन्य महाविद्यालयों और कॉलेजों में हजारों की संख्या में छात्र अयोध्या में रहकर पढ़ाई कर रहे है। सिटी वाई-फाई लगने से इन छात्रों को ऑनलाइन पढ़ाई करने में मदद मिलेगी।

publicnewslive
Author: publicnewslive

[the_ad id="228"]

इन्हे भी जरूर देखे