Public News Live

साइबर ठगी से लगभग चार लाख उठाया, पुलिस ने ठग को किया गिरफ्तार

साइबर ठगी से लगभग चार लाख उठाया, पुलिस ने ठग को किया गिरफ्तार
अयोध्या,
जनपद में साइबर ठगी का एक और मामला सामने आया है, जिसमें आरोपी ने फोन-पे कस्टमर केयर कर्मी बनकर पीड़ित के खाते से 3.99 लाख रुपये निकाल लिए। पीड़ित की शिकायत पर केस दर्ज करने के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

शहर के ही निवासी उदयभान ने फोन-पे के माध्यम से 10 हजार रुपये का ट्रांजेक्शन किया था। किसी कारण वश ट्रांजेक्शन फेल हो गया। इसके बाद उदयभान ने गूगल पर कस्टमर केयर का नंबर सर्च कर अपनी शिकायत दर्ज कराई। थोड़ी ही देर बाद उनके पास एक कॉल आई। उसने अपने आपको फोन पे कस्टरमर केयर कर्मी बताया। उसने गंवाए हुए 10 हजार रुपये वापस दिलाने के लिए एक एप डाउनलोड करने का लिंक भेजा। उदयभान ने एप डाउनलोड कर लिया

थोड़ी ही देर बाद आरोपी ने उदयभान, उसकी पत्नी और उसकी बेटी अंकिता के खाते से अलग-अलग किश्तों में 3,99,500 रुपये धोखाधड़ी करके निकाल लिए। एफआईआर दर्ज होने के बाद थाना साइबर क्राइम की टीम अलर्ट हो गई। फोन नंबर की लोकेशन के माध्यम से पता चला कि आरोपी झारखंड का रहने वाला है।

टीम ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, जिसकी पहचान मन्ताज अंसारी निवासी बूधी, पहाड़पुर, पहाड़ली थाना देवीपुर, देवघर झारखंड के रूप में हुई। गिरफ्तार करने वाली टीम में निरीक्षक कमला पति यादव, उनि अमित शंकर व का नीरज सिंह शामिल रहे।

publicnewslive
Author: publicnewslive

[the_ad id="228"]

इन्हे भी जरूर देखे