Public News Live

विधायक गोसाईगंज का प्रयास लाया रंग, हटाया गया भ्रष्टाचारी बीएसए

विधायक गोसाईगंज का प्रयास लाया रंग, हटाया गया भ्रष्टाचारी बीएसए
▪️विधायक गोसाईगंज अभय सिंह ने बीएससी अयोध्या संतोष कुमार देव पांडे के विरुद्ध मुख्यमंत्री से की थी शिकायत
▪️अयोध्या में तैनात रहते रहते काली कमाई से शहर की सबसे विकसित कॉलोनी में खरीद लिया 4000 वर्ग फुट का प्लाट जिसमें भवन है निर्माणाधीन
➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖

अयोध्या

======= जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संतोष कुमार देव पांडे के खिलाफ भ्रष्टाचार ओं का आरोप लगाते हुए उनके विरुद्ध विधायक गोसाईगंज अभय सिंह द्वारा प्रमुख सचिव बेसिक शिक्षा से शिकायत किए जाने के बाद आखिरकार मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव संजय प्रसाद ने मामले का संज्ञान ले ही लिया।
विधायक अभय सिंह द्वारा बीएसए के खिलाफ शिकायतों की झड़ी लगा दिए जाने के बाद शासन ने उन्हें अयोध्या जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी से हटाते हुए बाराबंकी जिले में तैनाती दे दी है।
विधायक अभय सिंह ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संतोष कुमार देव पांडे पर विभिन्न कार्यों में भ्रष्टाचार व आर्थिक दोहन के लिए दुरभि संधि करके विभागीय शिकायतों का निस्तारण न करते हुए निरंतर विधि विरुद्ध आचरण एवं कदाचार किए जाने का आरोप लगाते हुए शासन में शिकायत की थी।
विधायक ने अपने शिकायती प्रार्थना पत्र में 9 बिंदुओं पर आरोप लगाया था जिसमें बी एस ए द्वारा अपने पिता एवं पत्नी के नाम से संयुक्त रुप से कुछ ही समय पूर्व अयोध्या शहर में सबसे विकसित साकेत पुरी कॉलोनी में 400 वर्ग फुट का आवासीय भूखंड क्रय किए जाने और भवन निर्माण गतिमान होने पर संतोष कुमार देव पांडे द्वारा अपने वेतन क्रम यू माय के अनुसार करोड़ों की लागत का यह कार्य काली कमाई का ही संभव बताया था। विधायक ने विभागीय आदेशों निर्देशों को दरकिनार कर शिक्षकों को निलंबित करते हुए उन्हें बहाली अन्यत्र विद्यालयों में दिए जाने का भी आरोप लगाया था। विधायक ने बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा संचालित तमाम योजनाओं में जबरदस्त भ्रष्टाचार के भी आरोप लगाए गए थे। जिसके बाद शासन ने संज्ञान लिया और अंततः आरोपी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को अयोध्या से हटाना ही पड़ा।

publicnewslive
Author: publicnewslive

[the_ad id="228"]

इन्हे भी जरूर देखे