Public News Live

वरिष्ठ अधिकारी देवेंद्र सिंह चौहान को राज्य का कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक डीजीपी) नियुक्त किया है।

Highlights

  • यूपी के कार्यवाहक डीजीपी बने देवेंद्र सिंह चौहान
  • डीजीपी अभिसूचना) का दायित्व भी संभालेंगे
  • बुधवार को हटाए गए थे डीजीपी मुकुल गोयल

UP DGP News: उत्तर प्रदेश सरकार ने वरिष्ठ भारतीय पुलिस सेवा आईपीएस) के वरिष्ठ अधिकारी देवेंद्र सिंह चौहान को राज्य का कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक डीजीपी) नियुक्त किया है।

गृह विभाग की ओर से जारी आदेश में इसकी जानकारी दी गयी है।

देवेंद्र सिंह चौहान पर अतिरिक्त प्रभार

गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने बृहस्पतिवार को जारी एक आदेश में बताया कि वर्ष 1988 बैच के आईपीएस अधिकारी देवेंद्र सिंह चौहान को पुलिस महानिदेशक के पद पर स्थाई नियुक्ति होने तक प्रदेश के डीजीपी का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। आदेश में कहा गया है कि इस दौरान वह पुलिस महानिदेशक अभिसूचना) का दायित्व भी संभालते रहेंगे।

ये हैं डीजीपी पद के प्रमुख दावेदार

मुकुल गोयल को पद से हटाने के बाद कई काबिल आईपीएस अफसर नए डीजीपी पद के लिए कतार में हैं। इनमें 1987 बैच के अफसर आरपी सिंह, गोपाल लाल मीणा, 1988 बैच के आरके विश्वकर्मा और आनंद कुमार और वर्तमान कार्यवाहक DGP डॉ. देवेंद्र सिंह चौहान जैसे काबिल अफसरों को नाम शामिल हैं।

लापरवाही के चलते हटाए गए मुकुल गोयल

डीजीपी मुकुल गोयल को बुधवार को कर्तव्य के प्रति लापरवाही के आरोप में हटाकर महानिदेशक नागरिक सुरक्षा) के पद पर भेजा गया था। राज्य सरकार द्वारा जारी आदेश में कहा गया था कि गोयल को विभागीय कार्यों में दिलचस्पी नहीं लेने और सरकारी काम की उपेक्षा करने पर पद से हटा दिया गया है।

मुकुल गोयल को हटाए जाने के बाद अपर पुलिस महानिदेशक कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार को डीजीपी पद का अतिरिक्त प्रभार दिया गया था। वर्ष 1987 बैच के आईपीएस अधिकारी गोयल को पिछले साल जून में प्रदेश का पुलिस महानिदेशक बनाया गया था। उससे पहले वह सीमा सुरक्षा बल में अपर महानिदेशक के पद पर कार्यरत थे।

publicnewslive
Author: publicnewslive

[the_ad id="228"]

इन्हे भी जरूर देखे