Public News Live

राजस्थान: मटके से पानी पीने के चलते शिक्षक ने 9 साल के दलित छात्र को बेरहमी से पीटा, इलाज के दौरान हुई मौत

राजस्थान: मटके से पानी पीने के चलते शिक्षक ने 9 साल के दलित छात्र को बेरहमी से पीटा, इलाज के दौरान हुई मौत

जयपुर। राजस्थान के जालोर जिले के एक निजी स्कूल में मटके से पानी पीने के चलते शिक्षक ने 9 साल के बच्चे की बेरहमी से पिटाई कर दी। इलाज के दौरान बच्चे की मौत हो गई। मृतक बच्चा सुराना गांव के एक स्कूल में पढ़ता था। 20 जुलाई को शिक्षक ने उसकी पिटाई की थी। शनिवार को गुजरात के अहमदाबाद के एक अस्पताल में उसकी मौत हो गई।

40 साल के आरोपी शिक्षक चैल सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया। उसपर हत्या और अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम की धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर घटना को दुखद बताया। उन्होंने कहा, “जालौर के सायला थाना क्षेत्र के एक निजी स्कूल में शिक्षक द्वारा किए गए हमले के कारण छात्र की मौत दुखद है। आरोपी के खिलाफ हत्या और एससी/एसटी अधिनियम की धारा के तहत मामला दर्ज किया गया है और उसे गिरफ्तार किया गया है।”

जालोर सीओ को ट्रांसफर किया गया केस
जालोर के एसपी हर्षवर्धन अग्रवाल ने मामले को जालोर के मुख्य अधिकारी (सीओ) को सौंप दिया है। जालौर पुलिस ने एक ट्विटर यूजर को जवाब देते हुए कहा है कि घटना के संबंध में सीओ जालोर द्वारा सायला थाने में मामला दर्ज कर जांच की जा रही है। मामले को गंभीरता से लेते हुए जिला पुलिस अधीक्षक जालोर और सीओ जालौर ने मौके पर पहुंचकर घटना की जांच की।

जांच समिति गठित
राजस्थान के शिक्षा विभाग ने मामले की जांच के लिए कमेटी गठित की है। कमेटी को प्रखंड शिक्षा अधिकारी को रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है। राजस्थान एससी आयोग के अध्यक्ष खिलाड़ी लाल बैरवा ने आदेश दिया है कि मामले की त्वरित जांच की जाए। इस मामले की जांच केस ऑफिसर योजना के तहत की जाए।

publicnewslive
Author: publicnewslive

[the_ad id="228"]

इन्हे भी जरूर देखे