Public News Live

राजकीय इंटर कॉलेज में प्रवक्ता पद पर चयनित होकर अमरनाथ ने बढ़ाया अयोध्या जिले का मान

राजकीय इंटर कॉलेज में प्रवक्ता पद पर चयनित होकर अमरनाथ ने बढ़ाया अयोध्या जिले का मान

#मिल्कीपुर_अयोध्या*

ग्रामीण परिवेश से निकलकर अपनी मेहनत लगन और निष्ठा के दम पर अमरनाथ ने यूपीएससी परीक्षा पास कर राजकीय इंटर कॉलेज अयोध्या में संस्कृत के प्रवक्ता पद पर चयनित होकर जिले का मान बढ़ाया।

अमरनाथ शुरू से ही मेधावी छात्र रहे हैं। मिल्कीपुर तहसील क्षेत्र अंतर्गत डीह पूरे बीरबल पूरे लाला निवासी अमरनाथ पुत्र लहरी की प्रारंभिक शिक्षा प्राथमिक विद्यालय अस्तिकन तथा हाई स्कूल इंटर की शिक्षा अंबेडकर विद्यालय अस्तिकन से हुई तो वहीं उच्चशिक्षा डॉ राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय से प्राप्त की वहीं B.Ed मेरठ विश्वविद्यालय से किया। 2016 में टीजीटी में चयनित हुए तो वहीं 2021 में पीजीटी परीक्षा उत्तीर्ण की वही इस बार अपनी मेहनत लगन से यूपीएससी परीक्षा उत्तीर्ण कर राजकीय इंटर कॉलेज फैजाबाद में संस्कृत प्रवक्ता पद पर चयनित होकर इतिहास रच दिया। अमरनाथ की सफलता से परिवारी जनों तथा ग्राम वासियों में खुशी की लहर दौड़ गई।

वही अपने इस चयन पर अमरनाथ ने कहा की मेहनत लगन और निरंतर प्रयास से सफलता अर्जित हो पाई है उन्होंने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने पिता लहरी भाई कृष्णनाथ पत्नी कौशल्या देवी चाचा रामबहादुर चाची ज्ञानमती मौसा मनीराम (अध्यापक) बसवार खुर्द तथा मित्र त्रिभुवन गोस्वामी को दिया।

publicnewslive
Author: publicnewslive

[the_ad id="228"]

इन्हे भी जरूर देखे