Public News Live

मौत की सजा. 17 वर्षीय लड़की को बेचने के मामले में बांग्लादेशी दंपत्ति को एक न्यायाधिकरण ने बुधवार को मौत की सजा सुनाई.

Bangladesh court sentenced couple for Death: भारत के एक वेश्यालय (Brothel) में 17 वर्षीय लड़की को बेचने के मामले में बांग्लादेशी दंपत्ति को एक न्यायाधिकरण ने बुधवार को मौत की सजा सुनाई. मीडिया में आई खबरों में यह जानकारी दी गई. घटना खुलना जिले की है.

सुनाई गई मौत की सजा

बांग्लादेशी समाचार एजेंसी ‘UNB’ की खबर के अनुसार, खुलना महिला और बाल दमन रोकथाम न्यायाधिकरण ने अपने फैसले में दंपति शाहीन शेख और अस्मा बेगम को किशोरी को भारत के वेश्यालय में बेचने के आरोप में मौत की सजा सुनाई.

भारत ले जाकर बेच दिया

इसके अलावा अखबार ‘ढाका ट्रिब्यून’ की खबर के अनुसार, अभियोजन पक्ष ने बताया कि दोषी लड़की को अच्छी नौकरी देने के वादे के साथ भारत ले गए और 19 अक्टूबर, 2009 को उसे एक वेश्यालय में बेच दिया. हालांकि, खबरों में वेश्यालय के स्थान का उल्लेख नहीं किया गया था. चूंकि लड़की के परिवार वाले उसका पता नहीं लगा पाए, इसलिए उन्होंने स्थानीय पुलिस थाना में दंपति के खिलाफ एक सामान्य शिकायत दर्ज कराई.

परिवार वालों से ही मांगे पैसे

बाद में, शाहीन ने किशोरी के परिवार से उसे वापस पाने के लिए 20,000 टका (लगभग 230 अमेरिकी डॉलर) की मांग की. लड़की की मां ने दंपति के खिलाफ खानजहां अली थाने में शिकायत दर्ज कराई और 20 जनवरी 2010 को मामले के जांच अधिकारी ने दोनों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया.

publicnewslive
Author: publicnewslive

[the_ad id="228"]

इन्हे भी जरूर देखे