Public News Live

मिल्कीपुर में दो पक्षों में चले लाठी डंडे:एक की मौत तीन गंभीर, मकान पर कब्जा करने को लेकर हुआ था विवाद

मिल्कीपुर में दो पक्षों में चले लाठी डंडे:एक की मौत तीन गंभीर, मकान पर कब्जा करने को लेकर हुआ था विवाद

मिल्कीपुर_अयोध्या

============== खंडासा थाना क्षेत्र के नागीपुर गांव में घर के बंटवारे को लेकर दो पक्षों में जमकर हुई मारपीट में अधेड़ की मौत हो गई है। जबकि मारपीट में गंभीर रूप से घायल 3 लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना की जानकारी पाकर मौके पर पहुंची खंडासा पुलिस ने ग्राम चौकीदार अधेड़ महेश यादव का शव कब्जे में लेकर विधिक कार्यवाही शुरू कर दी है। हालांकि पुलिस ने मामले में तत्परता दिखाते हुए एक युवक को हिरासत में भी ले लिया है।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक खंडासा थाना क्षेत्र अंतर्गत चौकी खंडासा से चंद कदम दूर स्थित नागीपुर गांव में राकेश कुमार यादव एवं महेश कुमार यादव के बीच मकान जमीन बंटवारे को लेकर विवाद चल रहा था। महेश कुमार यादव ग्राम चौकीदार भी है। ग्रामीणों का कहना है कि राकेश कुमार राम सुरेश एवं रामप्रसाद ने अपना कब्जा जमाते हुए मकान भी बना लिया था और परिवार के ही महेश कुमार यादव एवं विनोद कुमार यादव को उनके हिस्से में मिली मकान भूमि पर मकान निर्माण करने से मना कर रहे थे।
जिसको लेकर महेश कुमार यादव एवं विनोद कुमार यादव ने बीते शनिवार को खंडासा थाना परिसर में आयोजित थाना समाधान दिवस पर शिकायत भी की थी। मामले में थानाध्यक्ष संतोष कुमार सिंह ने त्वरित कार्यवाही करते हुए राजस्व एवं पुलिस कर्मियों की संयुक्त टीम मौके पर भेज दिया था। राजस्व एवं पुलिसकर्मियों की टीम ने दोनों पक्षों में सुलह समझौता भी करा दिया था।
जिसके आधार पर महेश कुमार रविवार को अपरान्ह अपने मकान का निर्माण शुरू कर दिए थे। यह बात राकेश कुमार, सुरेश कुमार और रामप्रसाद को नागवार लगी। देखते ही देखते दोनों पक्षों में लाठी-डंडे और लोहे की रॉड से मारपीट शुरू हो गई। मारपीट में महेश कुमार यादव को गंभीर चोट लग जाने के चलते उनकी मौके पर ही मौत हो गई।जबकि विनोद कुमार यादव राम सुरेश एवं रामप्रसाद गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। हालांकि ग्रामीणों ने आनन-फानन में घायलों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खंडासा पहुंचाया। जहां अस्पताल के डॉक्टरों ने घायल अधेड़ महेश कुमार यादव को मृत घोषित कर दिया।

publicnewslive
Author: publicnewslive

[the_ad id="228"]

इन्हे भी जरूर देखे