Public News Live

मायावती नहीं लड़ेंगी चुनाव, योगी और अखिलेश पर सबकी नजर

बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश मिश्र भी नहीं उतरेंगे मैदान में

लखनऊ: ( UP chunav 2022) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और सपा प्रमुख अखिलेश यादव के विधानसभा चुनाव लड़ने की तस्वीर भले ही अभी साफ नहीं है, लेकिन बसपा में प्रमुख मायावती के बारे में स्पष्ट हो गया है कि वह चुनाव मैदान में नहीं न उतरने जा रही हैं। बसपा के राष्ट्रीय – महासचिव और राज्यसभा सदस्य सतीश चंद्र मिश्र ने मायावती के साथ खुद के भी चुनाव लड़ने से इंकार – किया है। (BSP candidate list 2022 UP)

(Latest news Bahujan Samaj party )मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत में मिश्र ने स्पष्ट तौर पर कहा कि बसपा प्रमुख मायावती को दूसरे राज्यों में हो रहे चुनाव को भी देखना है। व्यस्त होने के कारण वे और बसपा प्रमुख चुनाव नहीं लड़ेंगे। मिश्र ने कहा कि मायावती की अगुवाई में उत्तर प्रदेश सहित पांचों राज्यों में पार्टी का चुनावी अभियान चलेगा। उन्होंने दावा किया कि राज्य में बसपा की सरकार बनने जा रही है।( latest news BSP up Chunav 2022)

उल्लेखनीय है कि मिश्र जहां राज्यसभा सदस्य हैं वहीं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती वर्तमान में किसी भी सदन की सदस्य नहीं हैं।गौरतलब है कि डेढ़ दशक के दौरान राज्य में मुख्यमंत्री की कुर्सी संभालने वालों ने विधानसभा का चुनाव नहीं लड़ा। मुलायम सिंह यादव के बाद वर्ष 2007 में मुख्यमंत्री की कुर्सी संभालने वाली मायावती चुनाव मैदान में नहीं उतरी थी। (latest news Mayawati up Chunav 2022)

इसी तरह वर्ष 2012 में अखिलेश यादव भी विधानसभा का सदस्य बने बिना मुख्यमंत्री बने थे। वर्ष 2017 में योगी आदित्यनाथ भी विधानसभा का चुनाव लड़े बिना ही मुख्यमंत्री बने थे। सभी उच्च सदन यानि विधान परिषद के सदस्य बन कर पांच वर्ष तक मुख्यमंत्री बने रहे।

हालांकि, अबकी योगी और अखिलेश कह रहे हैं कि उनके चुनाव लड़ने का निर्णय पार्टी लेगी। अखिलेश से तो यहां तक पूछा जा चुका है कि पार्टी के निर्णयकर्ता तो वही हैं, फिर वह किसके निर्णय का इंतजार कर रहे हैं। इस पर उनका बड़ा सधा हुआ सा जवाब होता है कि उनके दल में बहुत से वरिष्ठ लोग हैं। यह निर्णय वही लोग मिलकर लेंगे। मुख्यमंत्री योगी ने तो कहा है कि वह चुनाव लड़ने को तैयार हैं लेकिन भारतीय जनता पार्टी की ओर से अभी यह स्पष्ट नहीं किया गया है कि योगी को कहां से चुनाव लड़ाया जाएगा?

publicnewslive
Author: publicnewslive

[the_ad id="228"]

इन्हे भी जरूर देखे