Public News Live

प्रविशा पाण्डेय ने उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग की असिस्टेंट प्रोफेसर की परीक्षा पास कर क्षेत्र का नाम रोशन किया

डा० प्रविशा पाण्डेय ने असिस्टेंट प्रोफेसर बन क्षेत्र का नाम किया रोशन ।

अयोध्या।

क्षेत्र के गहनाग गांव निवासी ग्रहणी डा० प्रविशा पाण्डेय ने उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग की असिस्टेंट प्रोफेसर की परीक्षा पास कर क्षेत्र का नाम रोशन किया है। उनकी इस कामयाबी से क्षेत्र मे खुशी का माहौल है और लोग उनके घर पहुंचकर बधाई दे रहे है।

डा० प्रविशा पाण्डेय बचपन से ही मेधावी रहीं हैं उनकी शिक्षा-दीक्षा उनके मायके मिल्कीपुर विकासखंड के सराय धनेठी पूरे पांडे से ही पूरी हुई उनके पिता अर्जुन पाण्डेय निजी चिकित्सक है। डा० प्रविशा ने स्नातक, परास्नातक और पीएचडी तक की शिक्षा आचार्य नरेंद्र देव कृषि विश्वविद्यालय कुमारगंज से ग्रहण की। उन्होंने पंचायत चुनाव में अमानीगंज प्रथम से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में जिला पंचायत सदस्य पद के चुनाव मे भी दांव आजमाया था हालांकि चुनाव में उन्हें जीत नहीं हासिल हो सकी थी। उनके पति विक्रांत मिश्रा यूनियन बैंक आफ इंडिया में प्रबंधक है उन्होंने उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा आयोग की परीक्षा के आए परिणाम में स्नातक स्नातकोत्तर महाविद्यालयों के लिए गृह विज्ञान विषय से असिस्टेंट प्रोफेसर की परीक्षा पास की। वह पीसीएस प्री की परीक्षा भी दो बार पास कर चुकी है। डा० प्रविशा पाण्डेय ने बताया कि सकारात्मक सोच और धैर्य से कामयाबी हासिल की जा सकती है असफलता से कभी निराश नहीं होना चाहिए यदि धैर्य और सकारात्मक सोच बनी रहे तो निश्चित रूप से सफलता मिलेगी। उन्होंने कहा कि वह चाहती है कि लड़कियां बहुत आगे बढ़े और समाज में व्याप्त अनेक रुढिगत विचारों को समाप्त करें। उनकी इस कामयाबी के बाद क्षेत्र के अनेक लोगों ने उनके घर पहुंच कर उन्हें बधाई दी।

publicnewslive
Author: publicnewslive

[the_ad id="228"]

इन्हे भी जरूर देखे