Public News Live

प्रतापगढ़ में सपा विधायक आरके वर्मा सहित 6 नामजद और 45 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया

दीवार का किया था रियलिटी चेक, दर्ज हुई FIR:प्रतापगढ़ में सपा विधायक आरके वर्मा समेत 50 पर मुकदमा, ठेकेदार बोला-जानबूझकर गिराई थी दीवार

प्रतापगढ़ में सपा विधायक आरके वर्मा सहित 6 नामजद और 45 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेज का निर्माण कराने वाली अमरनतोष कंस्ट्रक्शन कंपनी के मैनेजर ने मुकदमा दर्ज कराया है।

पिछले दिनों सपा विधायक ने निर्माणाधीन इंजीनियरिंग का निरीक्षण किया था। इस दौरान विधायक के एक धक्के से दो दिन पहले बनाई गई दीवार गिर गई थी। उसका वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था। मैनेजर का कहना है कि विधायक ने जानबूझकर सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाया है। अमरनतोष कंस्ट्रक्शन कंपनी के मैनेजर का आरोप है कि विधायक सात गाड़ियों से निर्माणाधीन इंजीनियरिंग कॉलेज निरीक्षण करने रानीगंज के शिवसत गांव पहुंचे थे। वहां विधायक के समर्थकों ने नई बन रही इंजीनियरिंग कॉलेज के दीवार को हिला दिया था। इसके बाद विधायक आरके वर्मा ने दीवार गिरा दी। इतना ही नहीं हंगामा भी किया था। आरोप है कि मैनेजर ने जब विधायक को मना किया तो उनके द्वारा धमकी और गाली-गलौज की गई। विधायक ने सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाया। पुलिस ने धमकी, गाली-गलौज, बलवा, सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने जैसे कई संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। तीन दिन पहले सपा विधायक निर्माणाधीन इंजीनियरिंग कॉलेज का निरीक्षण करने पहुंचे थे। यहां करोड़ों की लागत से बन रहे इंजीनियरिंग कॉलेज में घटिया मैटेरियल इस्तेमाल का आरोप लगाया था। विधायक ने हाथ से दीवार को धक्का दिया, तो 9 इंच की दीवार भर भराकर ढह गई थी। जिसके बाद इंजीनियरिंग कॉलेज के घटिया निर्माण की चर्चा आम हो गई। यहां की दीवारों को भ्रष्टाचार की दीवार कहा जाने लगा था। विधायक की शिकायत पर ग्रामीण अभियंत्रण विभाग के अवर अभियंता इसकी जांच करने पहुंचे थे। विधायक के सामने ही अवर अभियंता ने निर्माण में उपयोग हो रहे ईंट, सीमेंट और बालू के सैंपल लिए थे।

publicnewslive
Author: publicnewslive

[the_ad id="228"]

इन्हे भी जरूर देखे