Public News Live

नॉर्थ कोरिया में जींस के बाद अब बैन हुई टाइट पैंट, जोंग को लगती थी अश्लील

दुनिया के सबसे सीक्रेट देशों में से एक है नॉर्थ कोरिया. यहां हर चीज पर तानाशाह का कंट्रोल है. ऐसे में तानाशाह की मर्जी के खिलाफ देश की कोई भी जानकारी बाहर नहीं आ पाती. इस तानाशाह ने देश में कई तरह के उटपटांग नियम भी बनाए हुए हैं.

इन नियमों के टूटने का मतलब कई बार मौत होती है. किम जोंग की नजर में किसी भी गलती की माफ़ी नहीं है. इसके लिए सख्त सजा दी जाती है. हेयर कट से लेकर इंटरनेट तक के इस्तेमाल पर कई तरह के रोक लगाई हुई है. अब इस तानाशाह ने देश में एक और नया नियम बनाया है.

नॉर्थ कोरिया में पहले से ही जींस पहनने पर रोक लगी हुई है. अब तानाशाह किमजोंग ने देश में टाइट पैंट पहनने पर भी रोक लगा दी है. तानशाह के मुताबिक़, ये अश्लील फैशन देश के युवाओं को भटका सकता है. इसी वजह से अब अगर देश में कोई भी टाइट पैन्ट्स में नजर आया, तो उसे तुरंत सजा दे दी जाएगी. बता दें कि अमेरिका से खराब रिश्तों की वजह से यहां पहले से जींस पर बैन लगा हुआ था. लेकिन देश के युवा स्किनी जींस की जगह टाइट पैन्ट्स पहन रहे थे. ऐसे में तानाशाह ने बैन कर दिया है.

देखते ही सजा देने का फरमान

द सन की खबर के मुताबिक़, किम जोंग के अनुसार टाइट पैन्ट्स अश्लीलता की निशानी थे. अब देश में बीस से तीस साल के युवाओं को इस तरह के पैन्ट्स ना पहनने की सख्त हिदायत दी गई है. अगर कोई भी ऐसे कपड़े पहना दिखेगा तो उसे तुरंत अरेस्ट कर लिया जाएगा. इतना ही नहीं उनसे लेटर में लिखवाया जाएगा कि आगे से वो कभी ऐसे कपड़े नहीं पहनेंगे. ये ऑर्डर सख्त रुप से महिलाओं के लिए लागू कर दी गई है.

इन फैशन ट्रेंड्स पर भी रोक

नॉर्थ कोरिया में पहले से ही जींस पर बैन लगा हुआ है. इसके अलावा भी कई तरह के फैशन ट्रेंड्स हैं, जिसपर बैन लगा हुआ है. देश में कोई भी शख्स अपने बाल डाई नहीं कर सकता है. साथ ही ऐसे शर्ट्स जो वेस्टर्न ब्रांड्स के हैं, उन्हें पहनने पर रोक लगाई गई है. नॉर्थ कोरिया के लोग चेहरे पर किसी तरह के पियर्सिंग नहीं करवा सकते हैं. किम जोंग ने देश में लेदर जैकेट्स पर भी बैन लगाया हुआ है. हालांकि, खुद वो इस तरह के जैकेट पहन सकता है. लेकिन दूसरों के पहहने पर उसे सजा देने का प्रावधान है.

publicnewslive
Author: publicnewslive

[the_ad id="228"]

इन्हे भी जरूर देखे