Public News Live

धमाकों से दहला हैरिंग्टनगंज: पहले घर में फिर गन्ने के खेत में हुआ जबरदस्त विस्फोट, इलाके में दहशत

धमाकों से दहला हैरिंग्टनगंज: पहले घर में फिर गन्ने के खेत में हुआ जबरदस्त विस्फोट, इलाके में दहशत

मिल्कीपुर। थाना इनायतनगर क्षेत्र के हैरिंग्टनगंज पुलिस चौकी के बगल गुरुवार की रात एक घर में हुए जोरदार धमाके के बाद शुक्रवार को दिन में 3:15 मिनट पर उस घर के 100 मीटर पश्चिम गन्ने के खेत में फिर जबरदस्त धमाका हुआ। इस धमाके से पूरा क्षेत्र दहल उठा। लगातार दो धमाके होने के बाद लोगों के मन में तरह-तरह की शंकाएं उत्पन्न हो गई हैं। क्षेत्र में चारों तरफ दहशत का माहौल उत्पन्न हो गया है।

फिलहाल धमाके के बाद मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने लोगों को धमाके वाले खेत तक जाने से रोक दिया है। बताया गया कि बाहर से पुलिस फोर्स और कुछ जांच एजेंसी आकर जांच करने के बाद ही उस खेत तक किसी को जाने दिया जाएगा। बताते चलें कि गुरुवार की रात में हैरिंग्टनगंज पुलिस चौकी से 500 मीटर पर स्थित रहमतुल्ला के घर में जोरदार धमाका हुआ था, जिसमें उनका तकरीबन 300 स्क्वायर फिट का मकान जमींदोज हो गया और उनका बेटा इमरान उर्फ कल्लू 30 घायल हुआ है, जिसका लखनऊ ट्रामा सेंटर में इलाज चल रहा है। उसकी जांच पड़ताल चल ही रही थी कि शुक्रवार के दोपहर 3:15 बजे रहमतुल्ला घर के 100 मीटर पश्चिम एक गन्ने के खेत में फिर जबरदस्त धमाका हुआ, जिसके बाद लोगों में दहशत का माहौल फैल गया है। फिलहाल मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना स्थल तक जाने से रोक दिया है और बताया जा रहा है कि मौके पर उच्चाधिकारियों के साथ बम डिस्पोजल दस्ता व अन्य जांच एजेंसियां आने वाली हैं। जब तक जांच एजेंसियां मौके पर पहुंचकर जांच नहीं कर लेंगे तब तक पुलिस वहां किसी को जाने की इजाजत नहीं देगी। फिलहाल शुक्रवार सुबह ही यह सुगबुगाहट हुई थी कि गुरुवार की रात में हुए बम धमाके में घायल इमरान का इलाज कराने के लिए उसका पिता रहमतुल्ला अस्पताल नहीं गया था। लोगों का कहना था कि घर में रखे गए बारूद के जखीरे को किनारे लगाने के लिए रहमतुल्ला अपने बेटे के इलाज कराने के लिए खुद नहीं गया था और यह भी चर्चा लोग कर रहे थे कि घर के 200 मीटर की परिधि में कहीं बारूद व अन्य सामानों को छिपाया गया था। हालांकि उनके घर से पुलिस 9 बोरी में कुछ बारूद और शादी विवाह में गोला तमाशा बनाने के सामान बरामद किए थे, लेकिन पुन: धमाका होने के बाद अब लोग दहशत में आ गए हैं। पुलिस जांच के बाद ही पता चल पाएगा कि इस बार के धमाके के पीछे की वजह क्या है। फिलहाल पुलिस सिलेंडर फटने की वजह से धमाके की बात कह रही थी, लेकिन लगातार दो धमाके के बाद अप पुलिस हरकत में आ गई है।

▪️क्या बोले सीओ

सीओ मिल्कीपुर सत्येंद्र भूषण तिवारी ने धमाके का कारण स्पष्ट कर दिया है। उन्होंने साफ-साफ बताया कि यह विस्फोट पटाखा अथवा आतिशबाजी का सामान बनाते समय हुआ है। समूचे इनायतनगर थाना क्षेत्र में किसी भी व्यक्ति के पास एक भी लाइसेंस आतिशबाजी का सामान बनाने संबंधी नहीं है। वहीं दूसरी ओर वरिष्ठ भाजपा नेता अजय सिंह ने इस घटना को बड़ी साजिश करार दिया है और कहा कि इसकी उच्च स्तरीय जांच किसी राष्ट्रीय जांच एजेंसी से कराई जाए।

publicnewslive
Author: publicnewslive

[the_ad id="228"]

इन्हे भी जरूर देखे