Public News Live

टीसी स्थांतरण फीस 10 रुपया, जाफर मेमोरियल कॉलेज मांग रहा है 8 सौ,
छात्रा अलीशा ने की मुख्यमंत्री से शिकायत, कॉलेज पर दर्ज होगा मुक़दमा

टीसी स्थांतरण फीस 10 रुपया, जाफर मेमोरियल कॉलेज मांग रहा है 8 सौ,
छात्रा अलीशा ने की मुख्यमंत्री से शिकायत, कॉलेज पर दर्ज होगा मुक़दमा

अयोध्या।सोहावल

जगनपुर गांव के पास राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित जाफर मेमोरियल गर्ल्स इंटर कॉलेज के ऊपर वहीं की पढ़ने वाली एक छात्रा ने भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री से शिकायत कर विद्यालय के ऊपर कार्यवाही करने की मांग की है।
छात्रा अलीशा खान पुत्री असगर खान ब्लॉक सोहावल के चिर्रा गांव की निवासी है। 2021-22 में उसने इंटरमीडिएट की परीक्षा उत्तीर्ण की।जब कॉलेज अपना स्थानांतरण सर्टिफिकेट लेने गई तो वहां पर उससे सर्टिफिकेट के नाम पर ₹800 की मांग हुई। यह बात छात्रा ने अपने परिजनों को बताई। परिजन कॉलेज गए तो उनसे भी प्रबंध तंत्र ने वही बात दोहराई। विद्यालय के कई चक्कर काटने के बाद नाराज छात्रा ने मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत कर विद्यालय के ऊपर कार्यवाही करने की मांग की हैजनसुनवाई पोर्टल पर किए गए शिकायती पत्र में छात्रा ने विद्यालय के ऊपर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा है कि कॉलेज प्रबंधन बहुत ही भ्रष्ट है। टीसी देने के नाम पर ₹800 मांग रहे हैं। जोकि सरासर गलत है। वहीं इस मामले पर जब विद्यालय प्रबंध समिति के सदस्य मोहम्मद अहमद से बात की गई तो उन्होंने भी टीसी और चरित्र प्रमाण के बदले ₹800 फीस होने की बात बताई।
डीआईओएस राजेंद्र पांडे ने कहा इंटरमीडिएट की स्थानांतरण सर्टिफिकेट की शुल्क मात्र ₹10 है। विद्यालय के लोग झूठ बोल रहे हैं उन पर कार्रवाई होगी। अगर छात्रा ने लिखित शिकायत कार्यालय में की तो थाना रौनाही में विद्यालय के खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज कराई जाएगी

publicnewslive
Author: publicnewslive

[the_ad id="228"]

इन्हे भी जरूर देखे