Public News Live

चोरी की घटनाओं में नहीं दर्ज होती एफ आई आर……..
▪️चोरी की बड़ी घटनाओं को भी हजम कर जाती है इनायत नगर पुलिस

चोरी की घटनाओं में नहीं दर्ज होती एफ आई आर……..
▪️चोरी की बड़ी घटनाओं को भी हजम कर जाती है इनायत नगर पुलिस

मिल्कीपुर_अयोध्या

============== इनायत नगर थाना क्षेत्र में हुई बड़ी बड़ी चोरी की घटनाओं में इनायत नगर पुलिस मुकदमा दर्ज करने के बजाए घटनाओं को ही हजम कर जाती है। जबकि पीड़ित चोरी की घटनाओं में एफ आई आर दर्ज कराने के चक्कर में खाने की चौखट पर एड़ियां घिस रहे हैं यही नहीं चोरों को रंगे हाथ पकड़ कर पुलिस के सुपुर्द किए जाने के बावजूद भी इनायतनगर पुलिस उन पर कार्यवाही करने के बजाए मेहरबान हो जा रही है और थाने के लॉकअप से धीरे से उन्हें भगाने का भी काम कर रही है।
बताते चलें कि बीते 30 जून/ 1 जुलाई की रात चोरों ने डीली गिरधर गांव निवासी घनश्याम पासी के घर से सोने और चांदी के आभूषण सहित कीमती बर्तन, कपड़े और घर में रखे 42 हजार रुपए नकद तथा एंड्राइड मोबाइल फोन पार कर दिए थे। घटना की अलसुबह ग्रामीणों ने गांव के एक युवक मनोज कुमार पुत्र रामप्रसाद को पकड़ लिया था जहां पकड़े गए युवक ने ग्रामीणों से चोरी की घटना में शामिल अपने दो साथियों संतोष कुमार एवं मनोज पुत्रगण मंगुरी निवासी ग्राम महूलारा पूरे सूबेदार एवं उसके तीन अन्य अज्ञात साथियों के नाम का खुलासा भी किया था।
ग्राम प्रधान गिरीश सिंह ने इनायत नगर थाने के प्रभारी निरीक्षक अमरजीत सिंह को सूचना दी थी जिसके बाद थाने के उपनिरीक्षक जय लाल और उपनिरीक्षक अक्षय पटेल सिपाहियों की टीम के साथ मौके पर पहुंचे थे और पकड़े गए शातिर चोर मनोज कुमार को अपने साथ थाने ले गए थे। थाने पर 3 दिल तक पकड़े गए चोर मनोज कुमार से पुलिस पूछताछ करती रही और मामले में मुकदमा कायम करना मुनासिब नहीं समझा। धीरे-धीरे चोरी का मामला पुलिस के ठंडे बस्ते में चला गया। पकड़े गए युवक मनोज कुमार पर पुलिस मेहरबान हो गई तथा उसे थाने से अभयदान दे दिया गया जिसके चलते वह थाने से भाग निकला था। इसके बाद बीते 4 जुलाई को दिन में ही थाना क्षेत्र अंतर्गत बारुन चौकी क्षेत्र स्थित यदुवंशी ढाबा चमनगंज के पास से करीब 7 बजे महिंद्रा 575 डी आई ट्रैक्टर ट्राली रजिस्ट्रेशन नंबर यूपी 42 एवी 8934 चोरी हो गया। घटना की जानकारी के बाद पीड़ित ट्रैक्टर मालिक राम अभिलाष यादव निवासी कुरावन इनायत नगर थाने पहुंचा था और पुलिस को शिकायती पत्र देकर कार्यवाही की गुहार की थी किंतु इनायत नगर थाने के प्रभारी निरीक्षक अमरजीत सिंह ने मामले में मुकदमा कायम करना मुनासिब नहीं समझा था और उन्होंने पीड़ित से यह कहते हुए टरका दिया था, कि जाओ आप भी पता करते रहो और हम भी पुलिस टीम लगा रहे हैं, पता करते हैं। लेकिन चोरी की बड़ी वारदात में पुलिसिया कार्यवाही पूरी तरह से निष्क्रिय रही। पीड़ित अपने गायब ट्रैक्टर की तलाश में जुटे रहे। बीते नव जून को चोरी गया ट्रैक्टर सुल्तानपुर जनपद के हलियापुर थाने से चंद कदम दूर ही स्थित सुंदरा देवी शिक्षण प्रशिक्षण संस्थान के ठीक सामने खड़ा मिला। पीड़ित ने अपना ट्रैक्टर मिलने की जानकारी जब पुलिस को दी तो इनायत नगर पुलिस बरामद ट्रैक्टर को थाने ले जाना चाहिए जिस पर पीड़ित और उसके मित्र पुलिस पर बिफर पड़े और बिना पुलिसिया कार्यवाही के अपना ट्रैक्टर ट्राली लेकर अपने घर चले गए। यही नहीं थाना क्षेत्र के ही हैरिंग्टनगज चौकी क्षेत्र में भी दर्जनों चोरी की घटनाएं घटी किंतु पुलिस ने ऐसे चोरी के मामलों में आज तक न तो मुकदमा दर्ज किया और न ही कोई कार्यवाही ही की। इस प्रकार से चोरी की गंभीर घटनाओं को लेकर भी इनायतनगर पुलिस उदासीन है और पीड़ित को न्याय दिलाने के बजाय मामले को ठंडे बस्ते में डालकर अपने राग में मस्त है।

publicnewslive
Author: publicnewslive

[the_ad id="228"]

इन्हे भी जरूर देखे