Public News Live

आबादी भूमि पर कब्जे को लेकर दो पक्षों में चले लाठी-डंडे

आबादी भूमि पर कब्जे को लेकर दो पक्षों में चले लाठी-डंडे

मिल्कीपुर_अयोध्या

इनायत नगर थाना क्षेत्र के अछोरा गांव में पुलिस की लापरवाही के चलते आबादी भूमि पर जबरिया कब्जेदारी को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट किए जाने का मामला प्रकाश में आया है।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक इनायत नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत अछोरा गांव के पूरे राम प्रसाद पांडे निवासी विजय प्रकाश पुत्र त्रिलोकीनाथ एवं उनके परिवार के आधा दर्जन लोगों का बुजुर्गों के जमाने से प्राचीन आबादी की भूमि पर कबजा विद्यमान है, जिसमें उनके छप्पर पशुशाला बने हुए हैं। इन दिनों विजय प्रकाश छप्पर बनाने की सामग्री न मिल पाने के चलते छप्पर की पशुशाला पर टिन सेड बनाना शुरू किया था। यह बात गांव के कुछ लोगों को नागवार लगी और वह विजय प्रकाश के परिवारी जनों के कब्जे वाली भूमि पर अवैध कब्जा करने पहुंच गए थे। इसकी शिकायत पीड़ित विजय प्रकाश ने 112 डायल करके इनायत नगर पुलिस से भी की थी।
हमले में वेद प्रकाश, विजय प्रकाश, अंकित, राहुल और अमित को गंभीर चोटें आई हैं। घटना की जानकारी के बाद मौके पर पहुंची इनायत नगर पुलिस ने आनन-फानन में घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मिल्कीपुर पहुंचाया जहां हालत नाजुक देख अस्पताल के डॉक्टरों ने घायलों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया है।
मामले में पीड़ित इंद्र प्रकाश पुत्र जयनारायण की तहरीर पर पुलिस ने हमलावरों चंद्रप्रकाश, दिलीप कुमार, अजय कुमार, अरविंद कुमार एवं रमाकांत के विरुद्ध धारा 147, 323, 504, 506, 452 एवं 427 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। वहीं दूसरी बचके लोगों को भी मारपीट में मामूली चोटें आई हैं। हालांकि पुलिस ने उनका भी मेडिकल परीक्षण कराते हुए क्रॉस एफ आई आर दर्ज किए जाने हेतु तहरीर प्राप्त कर ली है।

publicnewslive
Author: publicnewslive

[the_ad id="228"]

इन्हे भी जरूर देखे