Public News Live

अयोध्या में महंत के दलित युवती से रेप मामले में महंत को भेजा गया जेल

अयोध्या में महंत के दलित युवती से रेप मामले में महंत को भेजा गया जेल

अयोध्या

======= अयोध्या में झाड़-फूंक के बहाने 20 साल की दलित युवती से महंत ने रेप किया। घटना 6 जुलाई की है, जो 7 तारीख को सामने आई थी। आरोपी महंत हनुमान दास को हिरासत में ले लिया गया था। शुक्रवार को मुकदमा दर्ज कर महंत को जेल भेजा गया है।
हनुमान दास नयाघाट के सियावल्लभ कुंज का महंत है। पीड़ित युवती ने एक और महंत पर रेप में शामिल होने का आरोप लगाया है। पुलिस जांच में लगी हुई है।

क्राइम न्यूज़ अयोध्या


पीड़ित युवती अयोध्या के तारुन थाना क्षेत्र में रहती है। मां-बाप ने कहा, “वह दिल्ली के एक लड़के से प्रेम करती थी। मगर, उन्हें यह बात पसंद नहीं थी। वह चाहते थे कि युवती उनकी पसंद के लड़के से शादी करे। इसलिए 6 जुलाई को उसको झाड़-फूंक कराने के लिए महंत हनुमान दास के पास लाए थे। जिससे वह इस प्रेम बंधन से बाहर निकल सके।”
मां-बाप ने बताया, “युवती जब महंत के पास पहुंची, तो पहले महंत ने उससे सब कुछ पूछा। फिर झाड़-फूंक कर प्रेम का भूत उतारने के लिए कहा। इसके बाद महंत ने लड़की को अपने कमरे में रोक लिया और हमें राम की पैड़ी की नहर में पैर लटका कर बैठने के लिए भेज दिया।” उन्होंने बताया कि इसकी पुष्टि पुलिस की जांच में CCTV में भी हुई है। महंत शादीशुदा है और वह तीन लड़कियों का पिता भी है।

न्यूज़ हैरिंग्टनगंज


रेप का मामला सामने आने के बाद SSP प्रशांत वर्मा ने सीओ अयोध्या डॉ. राजेश तिवारी को जांच सौंपी थी। शुक्रवार दोपहर पुलिस ने सबूत जुटाने के बाद SSP को पूरी जानकारी दी। तब SSP ने अयोध्या कोतवाली पुलिस को मुकदमा दर्ज करने का निर्देश दिया। सीओ अयोध्या डॉ. राजेश तिवारी ने बताया कि केस दर्ज कर हनुमान दास को गिरफ्तार कर लिया गया है।
सियावल्लभ कुंज के महंत हनुमान दास शादीशुदा और तीन बच्चों का पिता है। नयाघाट के मंदिर में ही उसका परिवार भी रहता है। घटना के समय परिवार के लोग भी मंदिर के दूसरे हिस्से में थे। इस मंदिर में झाड़-फूंक का काम करीब 20 साल से चल रहा है। इस मंदिर के भक्त यूपी सहित देश के कई राज्यों में हैं। मेलों के दौरान इस मंदिर में दो से पांच हजार भक्त आते हैं।

publicnewslive
Author: publicnewslive

[the_ad id="228"]

इन्हे भी जरूर देखे