Public News Live

अयोध्या: दीवान जी! उलझन हो रही है, लॉकअप से निकालो… बाहर आते ही भाग गया शातिर

अयोध्या: दीवान जी! उलझन हो रही है, लॉकअप से निकालो… बाहर आते ही भाग गया शातिर

अयोध्या। जिला मुख्यालय से 20 किलोमीटर दूर लखनऊ हाईवे पर स्थित रौनाही थाने में शनिवार भोर में ही एक कांड हो गया। लॉकअप में बंद एक आरोपी कहता है दीवान जी उलझन लग रही है लॉकअप से बाहर निकालो।

बाहर निकाले जाने के बाद कुछ देर बरामदे में बैठा रहा फिर हथकड़ी से हाथ निकाल थाने से फुर्र हो गया। थाने से भागा शातिर अब जिले भर की पुलिस के लिए उलझन बन गया है। थाने के लॉकअप से भागने के बाद दो पुलिस कर्मियों पर केस दर्ज किया गया है। शनिवार भोर में रौनाही थाने में हुए शातिर के इस कारनामे ने सबके होश उड़ा रखे हैं। यह हाल तब है जब थाने पर पहरा से लेकर तमाम पुलिस कर्मी ड्यूटी पर रहते हैं। इसके बाद भी आरोपी का झांसा देकर भाग जाना गंभीर बात है। हद तो यह है कि पुलिस शुक्रवार शाम करीब 5 बजे पकड़े गए शातिर को 12 घंटे भी थाने में नहीं रख सकी। वह भोर में पौने चार बजे के आसपास पुलिस कर्मियों की आंख में धूल झोंक कर भाग गया। बताते हैं कि जब आरोपी के भागने की भनक लगी तो मौके पर तैनात पुलिस कर्मियों के होश उड़ गये। आनन – फानन में तलाश शुरू की गई लेकिन अभी तक कुछ पता नहीं चला।

▪️जानें पूरा मामला

शुक्रवार की देर शाम एसबीआई सुचितागंज एटीएम केबिन से रौनाही पुलिस ने एटीएम मशीन इंजीनियर सोनू गुप्ता की मदद से शातिर आरोपी नदीम पुत्र कलीम को गिरफ्तार किया। शनिवार की रात लॉकअप में बंद नदीम ने लगभग 3 बजे पहरा लगा रहे पंकज यादव व दीवान स्वप्निल सिंह से उसने उलझन होने की बात बताई।
उसे कहीं कुछ हो न जाए दोनों पुलिस कर्मियों ने उसे बाहर निकाल बैठा दिया। कुछ ही देर में नदीम ने अपना शातिराना खेल खेला और हथकड़ी से हाथ निकालकर थाने से चंपत हो गया।
आरोपी के विरुद्ध कई जिलों में दर्ज हैं मुकदमे
बताया जाता है आरोपी नदीम के विरुद्ध जिले के रुदौली, मवई, पटरंगा के अलावा गोण्डा सहित प्रदेश के लगभग दो दर्जन थानों में मामले दर्ज हैं।

▪️दो पुलिस कर्मियों पर लापरवाही का केस दर्ज

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अतुल कुमार सोनकर ने बताया आरोपी शातिर है। उन्होंने कहा लॉकअप से आरोपी का भागना पुलिसकर्मियों की घोर लापरवाही है, जिसके लिए नाइट इंचार्ज एसआई वेद प्रकाश गुप्ता की तहरीर पर दीवान स्वप्निल सिंह व पंकज यादव पर लापरवाही व आरोपी के लॉकअप से भागने का केस दर्ज किया गया है। आरोपी की खोजबीन के लिये टीमें लगा दी गई हैं। हालांकि अभी तक फरार शातिर का कोई पता नहीं चल सका है।

publicnewslive
Author: publicnewslive

[the_ad id="228"]

इन्हे भी जरूर देखे